World: अमेरिका की एक अदालत से ट्वीटर को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने एलन मस्क द्धारा संचालित ट्विटर को किराया नहीं देने पर ऑफिर बिल्डिंग छोड़ने का निर्देश दिया है।डेनवर बिजनेस जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्वीटर ऑफिस के मकान मालिक को फरवरी 2020 में 968,000 डॉलर का लेटर ऑफ क्रेडिट प्रदान किया था। मार्च में पैसा खत्म हो गया और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने तब से किराए का भुगतान नहीं किया है, जो लगभग 27, 000 डॉलर प्रति माह है।

मई महीने में मकान मालिक ट्वीटर के खिलाफ अदालत में गया और न्यायाधीश ने एक आदेश जारी किया कि शेरिफ को अगले 49 दिनों के भीतर ट्वीटर को हटाना होगा। बड़े पैमाने पर छंटनी से पहले, ट्वीटर ऑफिस में कम से कम 300 कर्मचारी काम करते थे। सैन फ्रांसिस्को में अपने ऑफिस स्पेस के लिए 136,250 डॉलर किराए का भुगतान करने में विफल रहने के बाद जनवरी में ट्वीटर पर केस दर्ज किया गया था।

मकान मालिक ने पिछले साल 16 दिसंबर को कंपनी को सूचित किया था कि अगर किराए का भुगतान नहीं किया गया तो वह पांच दिनों में हार्टफोर्ड बिल्डिंग की 30वीं मंजिल के लिए लीज पर डिफॉल्ट हो जाएगी। फरवरी में ट्वीटर ने भारत में अपने ती से दो ऑफिस को बंद कर दिए और कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा गया। कंपनी ने अपना सिंगापुर ऑफिस भी बंद कर दिया है।

आँखों देखी