उदयवीर सिंह

अत्तर प्रदेश: आगरा के पिढौरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह स्कूली वैन को रुकवाकर एक छात्र के अपहरण की सूचना से हड़कंप मच गया। बताया गया की पुलिस की वर्दी पहने कुछ लोग स्कूल वैन रुकवाकर छात्र को जबरन अपने साथ ले गए। शोर मचने पर ग्रामीणों ने नकलीइंस्पेक्टर सहित दो लोगों को पकड़ लिया है। इनमें एक आरोपी छात्र का पिता बताया गया है। पुलिस ने छात्र को बरामद कर लिया है। 

जानकारी के मुताबिक थाना पिढौरा के गांव गोपालपुरा स्थित शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की वैन छात्रों को लेकर स्कूल जा रही थी। रास्ते में पुलिस की वर्दी पहने कुछ लोगों ने चेकिंग के बहाने वैन को रुकवा लिया। वैन से यूकेजी के छात्र रिदान को उतार लिया। यह देखकर बच्चे चीख-पुकार करने लगे। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इसी बीच चार लोग छात्र को लेकर फरार हो गए, जबकि ग्रामीणों ने नकली इंस्पेक्टर और एक युवक को पकड़ लिया।

दरअसल, विनीता का पति सौरभ सिंह सिकंदरा का रहने वाला है। पति से विवाद के बाद से विनीता अपने मायके घुई रामपुर में रह रही है। उसका बेटा रिदान शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में यूकेजी का छात्र है। शुक्रवार को वह वैन से स्कूल जा रहा था, तभी कुछ लोग वैन रुकवाकर उसे ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को थाने ले आई। छात्र की मां विनीता भी थाने पहुंच गई। विनीता ने बताया कि उसका पति सौरभ सिंह से विवाद चल रहा है। आरोप है कि पति ने फर्जी  पुलिसकर्मियों से बच्चे को उठवाया है। पुलिस सौरभ और फर्जी इंस्पेक्टर से पूछताछ कर रही है। 

Manoj Kumar