Ambuja Cement: अडानी ग्रुप (Adani Group) ने एक और सीमेंट कंपनी के साथ डील की और उसमें एक बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है. अडानी ग्रुप की मालिकाना हक वाली कंपनी अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) ने सांघी इंडस्ट्री लिमिटेड (Sanghi Industries Ltd) के 14 करोड़ शेयर खरीदे हैं. इस डील के बाद अंबुजा की सांधी इंडस्ट्री में हिस्सेदारी 54.51 फीसदी हो चुकी है. अबुजा सीमेंट ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि प्रमोटर्स ग्रुप के 57 लाख शेयर अलग से खरीदे जाएंगे,

कितने में हुई डील

अंबुजा ने 3 अगस्त 2023 को ऐलान किया था कि साधी इंडस्ट्री (Sanghi Industries Ltd) के मौजूदा प्रमोटर रवि सांधी और फैमिली से 54.74 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी जाएगी. गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी ने मंगलवार को एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि इस कंपनी का अधिग्रहण 5185 करोड़ रुपये के एंटरप्राइज वैल्यू पर हुई है. वहीं 57 लाख शेयरों को अलग से खरीदे जाने का प्लान हैं.

सांघी इंडस्ट्रीज की डिटेल

सांधी इंडस्ट्रीज की सीमेंट फैक्ट्री गुजरात के कच्छ एरिया में स्थित है. अंबुजा सीमेंट के बयान के मुताबिक, साधी इंडस्ट्री भारत की सबसे बड़ी सिंगल लोकशन सीमेंट और क्लिंकर यूनिट है, जिससे अंबुजा सीमेंट कंपनी को बड़ा फायदा होगा. इस खरीदारी में कैप्टिव जेटी और पावर प्लांट भी शामिल हैं.

आँखों देखी