Connect with us

Hi, what are you looking for?

Accident/ हादसा

राजस्थान: पानी नही मिला तो प्यास से 6 साल की मासूम बच्ची ने दम तोड़ा, महिला बेहोश

तपती धूप और 40 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा तापमान के बीच कुछ दूर चलने पर ही दोनों को प्यास लगने लगी लेकिन दूर-दूर तक कहीं पानी नजर नहीं आया। हालत ज्यादा खराब हुई तो दोनों एक जगह आराम करने के लिए बैठ गई।

खबर शेयर करें
बुजुर्ग महिला को पानी पिलाते पुलिसकर्मी और दूसरी तरफ पड़ा मासूम का शव

यह दर्दनाक खबर राजस्थान के जालौर से सामने आई हैं जहां प्यास से तड़प-तड़प कर एक 6 साल की मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया। यह बात वाकई हैरान कर देने वाली है कि 21 सदीं के इस दौर में भी ऐसी घटना सामने आई है। [6 year old innocent girl died of thirst]

मिली जानकारी के अुनसार रानीवाड़ा जिले के डूंगरी गांव की रहने महिला सुखीदेवी का मायका रायपुर में है। 6 जून को बुजुर्ग महिला सुखी देवी अपनी 6 साल की नातिन के साथ राजयपुर जाने के लिए पैदल ही निकल पड़ी। बताया जा रहा है कि यह दूरी करीब 15 किलोमीटर है।

तपती धूप और 40 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा तापमान के बीच कुछ दूर चलने पर ही दोनों को प्यास लगने लगी लेकिन दूर-दूर तक कहीं पानी नजर नहीं आया। हालत ज्यादा खराब हुई तो दोनों एक जगह आराम करने के लिए बैठ गई।

इस दौरान नानी तो बेहोश हो गई लेकिन 6 साल की मासूम बच्ची प्यास सहन नही कर पाई और डिहाइड्रेशन के कारण उसने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि बच्ची और उसकी नानी जिस रास्ते से गुजर रही थी वह पूरी तरह से रेतीला था जहां पर पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी।

इस दौरान वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति की नजर इन दोनों पर पड़ी उसने सूरज वाड़ा गांव के सरपंच कृष्ण कुमार पुरोहित को फोन कर मामले की जानकारी दी। सरपंच पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे जहां महिला को पानी पिलाकर होश में लाया गया। बच्ची को पानी पिलाने की कोशिश की गई लेकिन वह मासूम तब तक दम तोड़ चुकी थी। इस घटना की पुष्टी रानीवाड़ा के उपखंड अधिकारी प्रकाश अग्रवाल ने की है।

मामला सामने आने के बाद राज्य में सियासत भी गरमा गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि आजादी के 74 साल बाद भी सरकार पानी की व्यवस्था नहीं करा पाई है। दूसरी ओर राज्य कैबिनेट मिनिस्टर प्रताप सिंह ने कहा है कि लगता है कि दोनों रास्ता भटक गई थी और वह ऐसे रास्ते पर पहुंच गई जहां पानी नहीं था। यह भी पढ़ें- UP: कानपुर में भीषण सड़क हादसे में 17 लोगो की मौत, PM मोदी, CM योगी ने जताया दुःख, मुआवजे की घोषणा

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: