पकड़े गए दोनों मुन्नाभाई

मेरठ पुलिस और लखनऊ पुलिस ने दो मुन्ना भाइ को पकड़ा है। जहां दोनों दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने गए थे। एडमिट कार्ड की चेकिंग के दौरान केंद्र व्यवस्थापक ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। सोमवार को लखनऊ में विग लगाकर एक सॉल्वर CTET की परीक्षा देने पहुंचा। वह अपने रूम पार्टनर की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। लेकिन, चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। मेरठ कॉलेज में 11वीं पास LLB प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंचा। लेकिन, चेकिंग के दौरान चीफ प्रॉक्टर ने युवक से पूछताछ की। मां का नाम न बताने पर शक हुआ। जिसके बाद चीफ प्रॉक्टर पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

लखनऊ में विग लगाकर एक सॉल्वर CTET की परीक्षा देने पहुंचा। वह अपने रूम पार्टनर की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। लेकिन, चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। केंद्र व्यवस्थापक ने सॉल्वर को पुलिस के हवाले कर दिया है। मामला कृष्णानगर स्थित सुल्तान फाउंडेशन ऑनलाइन परीक्षा केंद्र का है।

केंद्र व्यवस्थापक मोहम्मद आजम ने बताया कि एडमिट कार्ड की चेकिंग की जा रही थी। तभी जिम्मी नाम का एक युवक पहुंचा। उसके पास मौजूद प्रवेश पत्र और ID की फोटो मैच नहीं कर रही थी। शक होने पर उसे पकड़ लिया गया। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो युवक ने अपना कृष्ण कुमार बताया। वह जिम्मी नाम के परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। उसने जिम्मी की तरह हेयर स्टाइल रखने के लिए विग लगा रखी थी।

सॉल्वर कृष्ण कुमार फिरोजाबाद के टुंडला का रहने वाला है। वह दिल्ली की एक निजी कंपनी में काम करता है। परीक्षा केंद्र के बाहर तक जिम्मी भी आया था। हालांकि, जब कृष्ण कुमार के पकड़े जाने का पता चला तो वह मोबाइल बंद करके भाग गया।

मेरठ में पुलिस ने एक मुन्ना भाई को पकड़ा। वह 11वीं पास है। मेरठ कॉलेज में LLB प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंचा था। लेकिन, चेकिंग के दौरान चीफ प्रॉक्टर ने युवक से पूछताछ की। इस दौरान युवक ने पिता का नाम तो बता दिया, मगर, मां का नाम भूल गया। शक होने पर कॉलेज ने रिकॉर्ड देखा तो उसकी फोटो किसी और का था। पकड़े जाने की डर से वह भागने लगा तो मौजूद शिक्षकों ने पकड़कर लाल कुर्ती पुलिस को सौंप दिया।

मुजफ्फरनगर के छात्र की जगह किठौर का छात्र बैठा

पुलिस को युवक ने बताया कि किठौर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वह अभी इंटर की परीक्षा की तैयारी कर रहा है। उसका नाम फरहान है। वह मुजफ्फरनगर अल्तमश की जगह LLB प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा देने आया है।

20 हजार रुपए में तय हुआ सौदा

फरहान ने पूछताछ में बताया कि उसे परीक्षा देने के लिए युवक ने 20 हजार रुपए दिये थे। ससे पहले भी फरहान इस तरह के धोखाधड़ी के काम में लगा रहा है। फरहान के खिलाफ धारा 419,420,465,471 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अब वास्तविक छात्र अल्तमश की तलाश कर रही है।

आँखों देखी